English
सभी ब्लॉग पढ़ें
सावधानी रखें , अफवाहों से बचें: किरण माहेश्वरी

कोरोना विषाणु से फैली महामारी इस सदी का सबसे बड़ा संकट है। पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने जनसाधारण से अनुरोध किया है कि वे जनता कर्फ्यू का पूर्ण निष्ठा से पालना करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि रविवार को रात्रि 9:00 बजे तक घर से बाहर नहीं निकलेंगे। हम साहस, संकल्प और संयम से ही इस आपदा का सामना कर सकते हैं।


किरण में कहा कि संकट की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़कर जिस प्रकार जन चेतना जागृत करने का प्रयास किया है, वह सराहनीय है। हमें आवश्यक वस्तुओं की अनावश्यक खरीदारी से बचना चाहिए, किसी भी प्रकार की घबराहट मन में नहीं रखें, सजगता एवं सतर्कता के साथ चिकित्सकों एवं प्रशासन के निर्देशों का पालन करना चाहिए। हम सभी मिलकर कोरोना की महाआपदा को परास्त करेंगे। हम स्वस्थ, तो जग स्वस्थ की भावना के साथ स्वयं का, अपने परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहे, इसके लिए प्रयासरत रहेंगे।


किरण ने कहा कि जनता कर्फ्यू हमारी संकल्प शक्ति का प्रकटीकरण है। पूरा विश्व जनता कर्फ्यू को अत्यंत उत्सुकता और आशा के साथ देख रहा है। बाहर से घर आने पर एवं कुछ भी खाने से पहले साबुन से हाथ धोने, अन्य व्यक्तियों के साथ संपर्क में सुरक्षित दूरी बनाए रखने, अभिवादन के लिए नमस्ते करना, प्रतिदिन सुबह एवं रात को सोने से पहले गरारे करना, भीड़भाड़ वाली जगहों से दूर रहना, अनावश्यक यात्राओं से बचना, घर में ही योग, प्राणायाम, एवं अन्य शारीरिक व्यायाम, तेज गति से चलने का अभ्यास आदि छोटी-छोटी आदतों से हम संक्रमण से बच सकते हैं।
किरण माहेश्वरी ने नागरिकों से आग्रह किया कि वह न डरें, नहीं डराएं, सतर्क रहें, सावधानी अपनाएं, महामारी को इस तरह हराएं।

0 Comment