English
सभी समाचार पढ़ें
70 महिलाओं को दिया शक्ति सम्मान

पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने नगर परिषद सभागार में विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं का अभिनंदन किया और उन्हें शक्ति सम्मान 2020 प्रदान किया। महिलाओं की क्षमता में विश्वास से ही विकास का द्वार खुलेगा। नारी तु नारायणी का उद्गोष करने वाले समाज में महिलाओं पर अत्याचार हमारे लिए अत्यंत लज्जा का कारण है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महिला शक्ति के विकास और सशक्तिकरण के हुए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि आज देश में महिलाओं की क्षमता में विश्वास बढ़ा है। हमें भारतीय संस्कारों पर चलते हुए ही आगे बढ़ना है। परम्पराओं की नींव पर उन्नति का महल खड़ करना है।
महिला दिवस के अवसर पर चिकित्सा, शिक्षा, राजनीति, समाज सेवा, साहित्य, पर्यावरण, जीव दया, वकील, सफाई कर्मचारी, स्वयंसेवी संस्था, आंगनबाड़ी आदि कई क्षेत्रों की 70 से अधिक महिलाओं को शक्ति सम्मान 2020 से सम्मानित किया गया। सम्मान प्राप्त करने वाली महिलाओं नें अपने अनुभव एवं सफलता की कहानियाँ साझा की।
शक्ति सम्मान प्राप्त करने वाली महिलाओं में डॉ. अनगा शिरोडकर, कला राजोरा, रीमा श्रीवास्तव, बना बाला, जया माली, कुसुम कुँवर, सोहनी गुर्जर, विनीता पालीवाल, स्वाति आचार्य, रेखा ऊँटवाल, सुनीता पानेरी,ज्योति पालीवाल आदि प्रमुख महिलाओं नें अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सम्मान राज समंद की नारी शक्ति का सम्मान है। ऐसे कार्यक्रमों से हमारा उत्साह बढ़ता है।