English
सभी समाचार पढ़ें
श्रीमती कंकू बाई सोहन लाल जी धाकड़ राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिलान्यास समारोह में भाग लिया

नाथद्वारा में स्थित शिशोदा गांव में श्रीमती कंकू बाई सोहन लाल जी धाकड़ राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिलान्यास समारोह में भाग लिया।
समारोह में उद्बोधन देते हुए कहा कि व्यक्ति के पास धन-दौलत-संपदा होने के बाद भी व्यक्ति अपनी मातृभूमि व अपने गांव को नहीं भूले वह व्यक्ति सर्वश्रेष्ठ होता है। व्यक्ति अपनी कमाई हुई पूंजी को जनहितार्थ अपने गांव व मातृभूमि क्षेत्र में व्यय करे उससे बढ़कर धन का सदुपयोग संभव ही नहीं है।
व्यक्ति बुलंदियों पर चढ़ने के बाद अपने गांव व मातृभूमि के प्रति मोह घट जाता है परंतु जिस प्रकार से धाकड़ परिवार अपने गांव शिशोदा के लिए कार्य कर रहे हैं, यह सभी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेगा।
वर्तमान परिपेक्ष में जिस प्रकार से वृद्धाश्रम बढ़ रहे हैं यह चिंता का विषय है। माता पिता के सानिध्य व आशीर्वाद के बिना तो कोई कार्य कभी पूर्ण ही नहीं हो सकता है। जो माता पिता जन्म देने वाले हैं छोटे से बड़ा करने वाले होते हैं वह कैसे बोझ बन सकते हैं हमें यह सोच बदलनी होगी।
शिलान्यास समारोह में भाग लेकर हृदय को काफी खुशी मिली कि आज ऐसे विद्यालय का शिलान्यास किया जा रहा है जिसकी प्रस्तावित बिल्डिंग पूर्ण होने पर किसी महाविद्यालय से कम नहीं होगी।
साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग करने वाले भामाशाह का सहयोग करने के लिए शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देशन देते हुए भामाशाहों के सहयोग में तत्परता दिखाने का आह्वान किया। प्रदेश की भाजपा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही है। शिक्षा विभाग में आगामी दिनों में 56000 नई भर्ती हो रही है। राजसमंद जिले में थर्ड ग्रेड के सेकंड लेवल में 751 नई भर्ती हो रही है साथ ही प्राथमिक स्तर पर 677 नई भर्ती हो रही है। नई भर्ती के शिक्षकों के आते ही विद्यालयों में रिक्त पदों की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

आयोजित समारोह में योगी श्री संतोष नाथ जी महाराज, सांसद हरिओम सिंह जी, प्रधान शोभा जी, तेरापंथ युवक परिषद के बाल जी, रमेश जी धाकड़, महेश जी, महेंद्र जी, मेघराज जी, अजीत जी, दिलीप जी, रमेश जी, सोहन लाल जी, इंदिरा जी, सीमा जी, श्रीमती कंकू बाई धाकड़ सहित अधिक संख्या में समाज के कार्यकर्ता, शिक्षा विभाग से जुड़े हुए अधिकारी, जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन आदि उपस्थित रहे।