English
सभी समाचार पढ़ें
राजसमंद में पलेवा मंगरी पर छात्रावास निर्माण कार्यक्रम के शिलान्यास समारोह में भाग लिया

राजसमंद में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय महाविद्यालय के सामने पलेवा मंगरी पर छात्रावास निर्माण कार्यक्रम के शिलान्यास समारोह में भाग लिया।
आयोजित सम्मेलन में उद्बोधन देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्री ओम प्रकाश जी माथुर ने भाजपा की विचारधारा, रीति-नीति पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सदैव आमजन के हित को प्राथमिकता दी है। भाजपा के शासन में गरीबों व ग्रामीणों का चौमुखी विकास हुआ है। भाजपा के नेता व कार्यकर्ता पवित्रता के साथ कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में 5 करोड़ गरीब महिलाओं के घर में निशुल्क गैस किट उपलब्ध हुआ है वहीं प्रधानमंत्री जी के निवेदन पर 2 करोड़ लोगों ने गैस की सब्सिडी छोड़ दी है। हमें गर्व होना चाहिए कि देश के प्रधानमंत्री हर समय देश की आम जनता के लिए सेवा के उद्देश्य से कार्य करते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के प्रयास से ही भारत ही नहीं अपितु पूरा विश्व 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाता है। देश के प्रधानमंत्री जी के प्रयास से ही आज गांव-गांव घर-घर में स्वच्छता के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। घर घर में शौचालय का निर्माण किया जा रहा है।
आयोजित समारोह में उद्बोधन देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी गरीब परिवार में जन्मे हैं इसीलिए उन्हें गरीबों की तकलीफ वह परेशानी की जानकारी पूरी पूरी होती है। मोदी जी के प्रयासों से ही आज एक आम गरीब व्यक्ति का बैंक में खाता खुल रहा है जन धन योजना में जीरो बैलेंस पर बैंकों में खाता खुला है जा रहा है जिसमें लाभार्थी का पैसा सीधे ही खातों में जमा हो रहा है।
भाजपा का शासन आते ही आम जनता जो नरेगा से जुड़ी हुई है उनकी मजदूरी सीधे खातों में जमा हो रही है, आम व्यक्ति की जो पेंशन होती है उसका नगद भुगतान ना होकर खातों में भुगतान किया जा रहा है, प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि वह भी सीधे खातों में समायोजित की जा रही है साथ ही विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं के जो छूट या अनुदान जो मिल रहे हैं वह भी सीधे लाभार्थी के खाते में पहुंच रहे है, ऐसे में बिचोली, दलाल व भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया गया है। भाजपा के शासन में आम जनता की सेवा की भावना से ग्रामीण क्षेत्र का चौमुखी विकास हुआ है। आमजन से जुड़ी सड़क, पानी, विद्युत, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भरपूर काम हुए हैं।
गरीब को गणेश मानकर सबसे पहले उसकी समस्या को सुना है तथा उसका निस्तारण किया है। राजसमंद जिला पूरे देश के लिए एक मिसाल के रूप में खड़ा है जहां पर सर्व समाज के सामूहिक विवाह का आयोजन करके सामाजिक समरसता का वातावरण निर्माण किया है। सर्व समाज के सामूहिक विवाह में हर समाज का सहयोग प्राप्त होता है। अंत में कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो सभी समाज को साथ में लेकर चलने की क्षमता रखती है।